CRPF Head Constable Recruitment July 2024: 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल का नोटिफिकेशन

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल का नोटिफिकेशन जारी किया है इसके आवेदन 15 जुलाई 2024 से शुरू हो गए हैं जो 15 अगस्त 2024 तक चलेंगे।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके द्वारा 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं सभी प्रकार के आवेदन ऑफलाइन रखे गए हैं। इस भर्ती में पुरुषों महिला दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

भारती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू हो गए हैं आवेदन की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2014 तक है।

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती योग्यता

शैक्षणिक योग्यता: इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा: सीआरपीएफ बेस्ट कांस्टेबल भर्ती मे आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए लेकिन 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी।

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुल्क

सीआरपीएफ की इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा किसी भी केटेगरी का उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकता है।

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

स्मृति में आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन रखी गई है जो उम्मीदवार हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल के पद पर आवेदन करना चाहते हैं वह सबसे पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन देख ले उसके बाद ऑफिशल वेबसाइट सावधान फॉर्म डाउनलोड करके उसे प्रिंट करके ले। फार्म में बताई गई जगह पर पासपोर्ट साइज फोटो चिपकाए, फॉर्म में पूछे गए जानकारी को सही-सही भर ले तथा शैक्षणिक व सभी आवश्यक दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड करके लिफाफे में डालकर सीआरपीएफ के निर्धारित अड्रेस पर भेज दे ध्यान रहे की फॉर्म अंतिम तिथि से उससे पहले निर्धारित पते पर पहुंच जाना चाहिए।

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, स्किल टेस्ट, मेडिकल एग्जाम, व डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक करें।

CRPF Head Constable Recruitment- Check detail

आवेदन फॉर्म शुरू: 15 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 15 अगस्त 2024

आवेदन प्रक्रिया: ऑफलाइन फॉर्म

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म:

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल भर्ती मे आवेदन के लिए क्या योग्यता चाहिए

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार 12वीं पास होना चाहिए