SSC CHSL Answer Key: एसएससी सीएचएसएल परीक्षा आंसर की जारी, यहां से डाउनलोड करें

स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (SSC) द्वारा हाल में आयोजित एसएससी सीएचएसएल एक्जाम पेपर फर्स्ट की आंसर की जारी कर दी गई है। एसएससी सीएचएसएल का पेपर-1 की परीक्षा 1-11 जुलाई 2024 को आयोजित की गई थी। जो अभ्यर्थी भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे वह अपना यूजर नेम और पासवर्ड की मदद से एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर आंसर की चेक कर सकते हैं।

एसएससी सीएचएसएल के लिए आवेदन 8 अप्रैल 2024 से 7 में 2024 के बीच जमा किए गए थे। इसके बाद 1 जुलाई 2024 से 11 जुलाई 2024 के बीच पेपर फर्स्ट की परीक्षा का आयोजन किया गया था। जो छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए थे उन्हें आंसर की का इंतजार था। एसएससी ने 18 जुलाई को ऑफिशल वेबसाइट पर आंसर की (SSC CHSL Answer Key) जारी कर दी है। उम्मीदवार यूजरनेम पासवर्ड की मदद से लॉगिन कर सकते हैं और आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

जुनून उम्मीदवारों को किसी प्रश्न में आपत्ति हो तो वह ₹100 शुल्क देकर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं इसके बाद पुन: फाइनल आंसर की जारी की जाएगी। आंसर की जारी हो चुकी है तो जल्द ही अब एसएससी सीएचएसएल पेपर टियर वन का रिजल्ट भी जारी हो जाएगा।

एसएससी सीएचएसएल आंसर की डाउनलोड

एसएससी सीएचएसएल पेपर 1 की आंसर की (SSC CHSL Answer Key) डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं। जिन यूजरनेम और पासवर्ड की मदद से आवेदन किया गया था यह ऑनलाइन परीक्षा के एडमिट कार्ड पर दिए गए यूजरनेम पासवर्ड की मदद से लॉगिन करें। लोगिन करने के बाद आंसर की टेब पर क्लिक करें। इसके बाद प्रश्न पत्र सहित आंसर की स्क्रीन पर आ जाएगी। हर प्रश्न के साथ आंसर दिए जाएंगे जिससे आप अपने गलत और सही उत्तर का मिलान कर सकते हैं।

अगले महीने तक एसएससी (SSC) सीएचएसएल पेपर टियर वन का रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है आपको शुभकामनाएं

एसएससी सीएचएसएल आंसर की डायरेक्ट लिंक

एसएससी सीएचएसएल आंसर की लिंक: