UGC NET/JRF June 2024 Subject Wise Exam Date Schedule Released: यूजीसी नेट परीक्षा शेड्यूल

UGC NET June 2024 Examination Schedule: UGC NET Subject Wise Exam Date: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट परीक्षा जून 2024 के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया हैं Nation Testing Agency द्वारा जारी नोटिस के अनुसार नेट की परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। नोटिस के अनुसार अलग सब्जेक्ट के लिए अलग दिन परीक्षा होगी। जिन अभ्यर्थियों ने यूजीसी नेट/जेआरएफ जून 2024 के लिए आवेदन किया था चुने गए विषय के अनुसार अपनी परीक्षा तिथि चेक कर सकते हैं।

NTA UGC NET/JRF Exam Date

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एक नोटिस जारी करके UGC NET/JRF Exam की परीक्षा तिथियां की घोषणा कर दी है उम्मीदवार वेबसाइट पर जाr नोटिस को चेक कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन विषय के अनुसार 2 शिफ्ट मे आयोजित कराया जाएगा। पहले शिफ्ट का समय सुबह 9:00 से दोपहर 12:00 बजे तक है और दूसरी शिफ्ट का समय दो पर 3:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक रखा गया है।

NTA UGC NET June 2024 Exam  Center

इस नोटिस में केवल परीक्षा का शेड्यूल जारी किया गया परीक्षा का सेंटर की जानकारी मुख्य परीक्षा से 10 दिन पहले वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। उम्मीदवार NTA की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

NTA UGC NET Exam June 2024

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा यूजीसी नेट जून 2014 के लिए 20 अप्रैल 2023 से 19 मई 2024 का आवेदन मांगे गए थे। आवेदन के समय परीक्षा की तिथि 18 जून 2024 रखी गई थी जिसे कैंसिल कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक आवेदन जमा कर दिए थे वे परीक्षा शेड्यूल के माध्यम से अपना परीक्षा का दिन जान सकते हैं हालांकि भी एडमिट कार्ड जारी नहीं है इसलिए परीक्षा केंद्र की जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है लेकिन NTA ने बताया है की परीक्षा से 10 दिन पहले परीक्षा केंद्र की जानकारी अपलोड कर दी जाएगी।

UGC NET June 2024 Examination Schedule Download

यूजीसी नेट का परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक यहां दिया गया है जिस पर क्लिक करके यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा का टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं। नोटिस के अनुसार 21 अगस्त 2024 को पहली शिफ्ट मे सबसे पहले इंग्लिश सब्जेक्ट का पेपर होगा। अंतिम पेपर 4 सितंबर 2024 को योग विषय का आयोजित किया जाएगा।

Examination Schedule Notice: Download

कृपया हमे फॉलो करें, NTA/UGC द्वारा समय समय पर अलग-अलग पदों के लिए कई भर्तिया निकलती है जिसकी जानकारी आपको मिल सके।